Avoiding Affiliate Marketing Mistakes

 Avoiding Affiliate Marketing Mistakes

 चार सबसे बड़ी सहबद्ध विपणन गलतियाँ: ऐसे उत्पाद का प्रचार करना जो आपके दर्शकों के लिए नहीं जुड़ता है। अपने दर्शकों के अनुभव के मानक पर नज़र नहीं रखना। ईमानदार नहीं कुछ उत्पाद या प्रचार। सहबद्ध विपणन से अपनी सारी आय अर्जित करना  .1.  ऐसे उत्पाद का प्रचार करना जो आपके दर्शकों के लिए नहीं जुड़ता है। शायद सबसे महत्वपूर्ण सहबद्ध विपणन गलती जो लोग करते हैं वह किसी ऐसे उत्पाद का प्रचार नहीं करना है जो वास्तव में उसके दर्शकों के लिए समझदार हो।  ऐसा अक्सर तब होता है जब कोई पहले सेवा देने के बजाय आय-प्रथम दृष्टिकोण अपनाता है।  आपको ऐसे समाधानों की तलाश करनी चाहिए जो आपके दर्शकों की मदद करें-चाहे वहां कोई संबद्ध अवसर हो या नहीं।  अगर कोई होता है, तो बढ़िया।  यह एक बोनस है।  यदि ऐसा नहीं है, लेकिन आप मानते हैं कि माल अभी भी आपके दर्शकों के लिए मददगार हो सकता है, तो यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप इसे उनके साथ साझा करें। जैसे-जैसे आपका ब्रांड बढ़ता है और आप एक दर्शक बनाना शुरू करते हैं, आप पर ध्यान दिया जा रहा है।  एफिलिएट मार्केटिंग के अवसर आने शुरू हो जाएंगे, क्योंकि कंपनियां आपके द्वारा प्राप्त किए जा रहे ट्रैफ़िक को देखती हैं और इसलिए लोगों का विश्वास आपके ब्रांड को ठीक कर रहा है। इसलिए मेरी सिफारिश है कि हमेशा आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की पेशकश और अनुशंसा करके सुरक्षित पक्ष पर रहें।  पहले और समझें, ताकि आप ठीक-ठीक पहचान सकें कि लोगों का उनके साथ कितना अनुभव होगा।  आपको कॉरपोरेट को भी समझना चाहिए, और आदर्श रूप से वहां नेतृत्व की भूमिका के दौरान किसी के साथ निजी संबंध होना चाहिए।  इस तरह, आप सुनिश्चित होंगे कि आपके द्वारा प्रचारित किए जा रहे माल के पीछे कंपनी वह है जो आपके लोगों पर नज़र रखेगी।२.  अपने दर्शकों के अनुभव के मानक पर अपनी नज़र नहीं रखना। यह अगला नंबर # के समान है, लेकिन यह कोशिश करने के लिए अधिक है कि आपके द्वारा प्रचार शुरू करने के बाद चीजें कैसे बदल सकती हैं जो एक उत्कृष्ट उत्पाद प्रतीत होता है जिसे आप आसानी से जानते हैं  आपके दर्शकों के लिए एक अच्छा फिट।


 मान लीजिए कि आपने बाद में एक प्रतिस्थापन उत्पाद का प्रचार करना शुरू किया, और यह अच्छी तरह से समझ रहा है।  हर कोई खुश है - आप, आपके दर्शक, और इसलिए कंपनी।  दूसरी ओर कॉर्पोरेट खरीद लिया जाता है, और नया प्रबंधन संभाल लेता है।  यह पूरी कंपनी के माध्यम से एक लहर पैदा करता है, जो आपके दर्शकों के व्यापार के साथ ग्राहक सहायता अनुभव को प्रभावित करता है। यहां सबक, विशेष रूप से संबद्ध संबंधों के लिए जिसे आप भविष्य के लिए बनाए रखना चाहते हैं, व्यापार के साथ अपने दर्शकों के अनुभव पर करीबी नजर रखना है।  इसके अलावा, आपको माल के मालिकों के साथ संबंध विकसित करने चाहिए, ताकि वे उन सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं जो आपके दर्शकों के अनुभव को शामिल करते हैं।  एक आदर्श दुनिया में, किसी उत्पाद के साथ आपके दर्शकों के अनुभव में केवल समय के साथ सुधार होना चाहिए-लेकिन अगर यह दूसरी दिशा में जा रहा है, तो आपको चीजों को सही बनाने के लिए कार्य करने की आवश्यकता होगी, और कॉर्पोरेट नेतृत्व के लिए तत्काल लाइन होने से यह आसान हो जाता है  उसके लिए प्रयास करें।3.  कुछ उत्पाद या प्रचार के बारे में ईमानदार नहीं होना। जब मैं उत्पादों की सिफारिश करता हूं, तो मैं हमेशा इस बारे में बहुत ईमानदार होता हूं कि माल क्या कर सकता है और क्या नहीं।  लेकिन मैं इससे पहले इसके विपरीत छोर पर रहा हूं - और एक शानदार तरीके से नहीं।  मैं नाम या उत्पादों का नाम नहीं लूंगा, लेकिन मान लीजिए कि मुझे ऐसे उत्पादों की सिफारिश की गई है जो कुछ वादों के साथ आए थे, ऐसे वादे जो पूरे नहीं हुए।  ये ऐसे उत्पाद थे, जिनका उपयोग शुरू करने के कुछ ही समय बाद, मैंने देखा कि वे कम से कम मेरी अपेक्षा के अनुरूप नहीं थे। ईमानदार होने के नाते विश्वास को बढ़ावा देते हैं, हालांकि परिस्थितियां पूरी तरह से अनुकूल नहीं हैं।  और यदि आप ईमानदार हो रहे हैं और अपने दर्शकों की सेवा इस तरह से कर रहे हैं जो उनके लिए मूल्यवान है, तो वे अक्सर आपकी सहायता करने की संभावना पर कूद पड़ते हैं।  यह अक्सर होता है जहां पारस्परिकता का कानून आता है - जब आप किसी के लिए कुछ उपयोगी कर रहे होते हैं, तो वे अक्सर बदले में आपके लिए कुछ करने की कोशिश करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं - और सहबद्ध विपणन अक्सर आपके दर्शकों को आपको भुगतान करने के लिए बहुत धन्यवाद देता है।  पीछे ४.  एफिलिएट मार्केटिंग से अपनी सारी आय अर्जित करना या इसे GET-RICH-QUICK SCHEME के ​​​​प्रकार का इलाज करना। यह मुझे एफिलिएट मार्केटिंग के अंधेरे पक्ष से जुड़े मेरे अंतिम बिंदु पर ले जाता है।  यानी आप नहीं चाहते कि आपकी सारी आय Affiliate Marketing से वापस आए।  एक बार जब मैंने शुरुआत की थी—और यह कुछ स्थानों पर आज भी अक्सर सच है—बहुत से लोग प्रचार चलाकर संबद्ध विपणन कर रहे थे, न कि किसी ऐसे ब्रांड के माध्यम से जिसे उन्होंने बनाया था या विश्वास था कि उन्होंने दर्शकों से अर्जित किया था, लेकिन कॉपी राइटिंग का उपयोग करके  , लक्ष्यीकरण और विज्ञापन तकनीकें लोगों को संबद्ध लिंक पर क्लिक करने के लिए प्रेरित करती हैं। नतीजतन, इस प्रकार का संबद्ध विपणन वास्तव में खेलने के लिए एक डरावना खेल बन सकता है।

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